Bihar board result: रिजल्ट की तैयारी में जुटे अधिकारी, 30 मई तक आ सकता है रिजल्ट



इस माह के अंत तक सभी बोर्डों का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है। सभी बोर्डों की ओर से रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बिहार बोर्ड भी रिजल्ट को अंतिम रूप देने की तैयारियों में जुटा है। रिजल्ट तैयार करने में बोर्ड के पदाधिकारी और कर्मी दिन रात लगे हुए हैं।
बिहार बोर्ड में इंटर का रिजल्ट 25 मई या इसके बाद कभी भी आ सकता है। ऐसी तैयारी की जा रही है। शिक्षा विभाग ने बोर्ड को एक पत्र भेजा है। इसमें इंटर और मैट्रिक सभी का रिजल्ट 30 मई तक जारी करने का आदेश दिया है। विकट स्थिति में मैट्रिक का रिजल्ट 15 जून तक देने को कहा गया है।

इंटर में तीनों संकायों के छात्रों को मिलाकर साढ़े 11 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। वहीं मैट्रिक में साढ़े 17 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इधर, आईसीएसई बोर्ड का रिजल्ट 22 से 25 मई तक आने की संभावना है। इसकी भी तैयारी की जा रही है। बिहार में आईसीएसई बोर्ड से परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या लगभग पांच हजार है।
वहीं, सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 27 से 30 मई के बीच में आएगा। सीबीएसई के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो सभी रीजन से रिजल्ट बनाकर भेज दिया गया है। देश के सभी दस रीजन के रिजल्ट को एक जगह संयोजित किया जा रहा है। इसी के आधार पर रीजनवाइज रिजल्ट तैयार किया जाएगा। सीबीएसई में पटना रीजन  में 70 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है।





Sarkari Niyukti

For more information visit http://bihar.indiaresults.com

2 Comments

  1. Bihar Board 10th Result 2018 will available on 20 June from official website, BSEB will release Bihar Matric Result 2018 from name wise & school wise. Check Merit List

    ReplyDelete
  2. Bihar Board 10th Result 2018 Download On 26.06.2018 @ biharboard.ac.in. Bihar Board Matric Result Check By Name or Roll Number here.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form